logo

NEET पेपर लीक केस : जांच के लिए CBI की टीम पहुंची हजारीबाग के इस स्कूल में, बिहार EOU की टीम भी आ चुकी है

NEET_231.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
NEET पेपर लीक केस की जांच के लिए CBI की टीम आज हजारीबाग के ओएसिस स्कूल में पहुंची है। बता दें कि इससे पहले मामले की जांच कर रही बिहार EOU की टीम भी इस स्कूल में पहुंच चुकी है। माना जा रहा है कि झारखंड में नीट परीक्षा के पेपर इसी स्कूल से लीक हुए हैं। हालांकि सीबीआई या बिहार EOU की टीम ने इस बाबत अंतिम तौर पर कुछ नहीं कहा है। 


सीबीआई के पास हैं ये सबूत 

नीट पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीई को बिहार पुलिस और आर्थिक अपराध ईकाइ ने सीबीआई को जानकारी सौंपी है। इसमें 48 घंटे पहले पेपर लीक होने के सबूत, एक रात पहले छात्रों को पेपर मिलने, जला हुआ पेपर, बैंक, कूरियर कंपनी, परीक्षा सेंटर और उनसे संबंधित बयान दर्ज हैं। सूत्र बताते हैं कि जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, सीबीआई पेपर लीक मामले में पैसे के लेन-देन के तरीके, नकदी, सोना या चेक के साथ-साथ बिचौलियों के कमीशन समेत अन्य मामलों की भी जांच करेगी। साथ ही सभी आरोपियों से एक-एक कर पूछताछ भी की जाएगी।


पटना में पूछताछ कर चुकी है टीम 
बता दें कि नीट पेपर लीक में जांच को लेकर सीबीआई पूरी तरह से एक्शन मोड में है। कल यानी मंगलवार को दिल्ली से सीबीआई की एक टीम पटना पहुंची थी। इस दौरान जांच एजेंसी ने पटना एसएसपी और EOU एडीजी नैय्यर हसनैन खान के साथ बैठक की। खबर ये भी है कि गिरफ्तार सभी आरोपियों से सीबीआई की टीम एक-एक कर पूछताछ करेगी। नीट पेपर लीक केस में सीबीआई की टीम ने एसएसपी पटना को बुलाकर केस से जुड़े अहम बिन्दुओं की जानकारी ली। वहीं दूसरे अफसरों से भी जांच का शॉर्ट नोट हासिल किया।


 

Tags - NEET paper leakCBI Jharkhand News